up aided junior result 1894 Shikshak Bharti Result 2022

Shikshak bharti Result Link

एडेड जूनियर शिक्षक भर्ती का रिजल्ट हुआ जारी, अपना रिजल्ट देखने के लिए यहां पर क्लिक करें

प्रयागराज। प्रदेश के 3049 सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापकों के 1504 और प्रधानाध्यापकों के 390 पदों पर भर्ती के लिए 17 अक्तूबर 2021 को आयोजित लिखित परीक्षा का संशोधित परिणाम मंगलवार को जारी हो गया। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी की ओर से घोषित संशोधित परिणाम में पूर्व में सफल 3369 अभ्यर्थी फेल हो गए हैं।

सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए परीक्षा में सम्मिलित 271071 अभ्यर्थियों में से 42066 जबकि प्रधानाध्यापकों की भर्ती के लिए 14,931 अभ्यर्थियों में से 1544 को सफल घोषित किया गया है। इससे पहले 15 नवंबर 2021 को तत्कालीन सचिव संजय कुमार उपाध्याय की ओर से घोषित परिणाम में सहायक अध्यापकों के लिए 45,257 और प्रधानाध्यापकों के लिए 1,722 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया था।

स्पष्ट है कि सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक भर्ती के लिए पूर्व में सफल क्रमश: 3191 व 178 कुल 3369 अभ्यर्थी संशोधित परिणाम में फेल हो गए हैं। सचिव ने स्पष्ट किया है कि संशोधित परिणाम बुधवार अपराह्न से वेबसाइट https://updeled.gov.in/ पर 30 सितंबर तक उपलब्ध रहेगा। सैकड़ों की संख्या ऐसे अभ्यर्थियों की कॉपियां जांच दी गई थी जो अनर्ह थे।

लिखित परीक्षा में अनारक्षित वर्ग में 65 प्रतिशत और आरक्षित वर्ग में 60 प्रतिशत अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है।

रिजल्ट में हेरफेर की 132 शिकायतें मिली थीं सही

15 नवंबर 2021 को परिणाम घोषित होने के बाद कुछ अभ्यर्थियों ने कम अंक मिलने की शिकायत करते हुए हाईकोर्ट में याचिकाएं कर दी थीं। हाईकोर्ट के आदेश पर शासन ने 12 अप्रैल को एक समिति का गठन करते हुए आपत्तियों की जांच कराई। 571 शिकायतों के मैनुअल मिलान में 132 शिकायतें सही पाई गई थीं। इसकी रिपोर्ट भेजते हुए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने शासन से मार्गदर्शन मांगा था। प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने आठ जून को संपूर्ण परीक्षा परिणाम का पुर्नमूल्यांकन कराने के निर्देश दिए थे।

New Result

जूनियर शिक्षक भर्ती रिजल्ट

Old Result

up aided junior result

up aided junior result,
up aided junior result 2021,
up aided junior high school latest news,
up junior aided final result,
up junior aided result cut off,
up aided junior high school assistant teacher cut off marks,
up aided junior high school official website,
up junior aided result pdf,
up junior aided sarkari result

Vinay Singh

DElEd Up BTC Math/English/Science PATHSHALA For TET/UPTET/CTET/SuperTET/Sahayak adhyapak ki taiyari Free Youtube Online Maths Classes daily.... Channel Owner ~~ "Vinay Singh" From U.P. : "New Delhi", "Raebareli, Uttar Pradesh"

This Post Has One Comment

Leave a Reply