bed vs btc supreme court latest news today

30 MAY 2023 TODAY BREAKING NEWS

deled admission 2023

बीएड. /बीटीसी. विवाद मामले की फाइनल ऑर्डर 17 जुलाई तक आयेगी

b.ed vs d.el.ed supreme court
B.ED BTC COURT NEWS
B.ED BTC COURT NEWS
B.ed vs btc supreme court

Written submission dono ओर से जमा हो गया है फैसला कभी भी आ सकता है supreme Court ki taraf se 1 mahina bhi lag sakta hai

#bstc_vs_bed मामले की 12 जनवरी को हुई फाइनल सुनवाई का ऑर्डर……
20 जनवरी तक रिटेन सबमिशन जमा करना है उसके बाद सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला (90 दिनों के अंदर) सुनाएगा!

#बीएड vs #बीएसटीसी (समकक्ष) के प्राथमिक विद्यालयों में अभ्यर्थन हेतु वर्चस्व विवाद में कल दिनांक 10/01/23 यानि की नव वर्ष 2023 के आरंभ की पहली तारीख माननीय #सर्वोच्च_न्यायालय में एक बार पुनः सुनवाई के लिए सुनिश्चित है …. न्यायालय भी कशमकश में हैं कि किस प्रकार से इस विषय पर उचित न्याय दिया जाएं, शायद इसीलिए उसने अपना न्याय देने से पूर्व इस विवादित पक्ष रूपी गेंद को #NCTE के पालें में सिरका दी है, अब देखना यह है कि कल कुछ गंभीर होगा या नहीं ….. मेरे अपने विचार अनुसार #NCTE के पालें में न्यायालय द्वारा गेंद फेंके जाने से यह विवादित मामला अब और भी पेचीदा हो गया है, अब #NCTE की स्थिति गले में अटकी हड्डी की तरह से हो चुकी है कि वो आख़िर करें तो करें क्या ….. फिलहाल इस मामले में कोई भी पक्ष विशेषकर #बीएड डिग्रीधारक #NCTE के पालें में आ गिरी गेंद को देखकर यह न सोचें कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने #NCTE के द्वारा #बीएड के समर्थन में सौंपे गए दस्तावेजों को ही अप्रत्यक्ष रूप से स्वीकार कर लिया है और संभवतः 10/01/23 को न्यायालय अपना फैसला सुना देगा …. विलंब अवश्य हो रहा है लेकिन अंतिम आदेश न्यायालय अपने स्वयं के अवलोकनार्थ और विवेकानुसार सर्वहितकारी अंदाज में पारित करेगा …..

 

 

सुप्रीम कोर्ट बीएड / बीटीसी विवाद मामला जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस सुधांशु धूलिया की बैच में हुई सुनवाई, मामले पर आज नहीं हुई कोई बहस💥💯✅ नोट – बीएड. /बीटीसी. विवाद केस की अब अगली सुनवाई 10 जनवरी को पुनः होगी💥💯

#बीएसटीसी_बीएड विवाद अगली सुनवाई होगी 10 जनवरी को

#कोर्ट_अपडेट :
#bstc_vs_bed

➡️28 जून 2018 के notification के बाद जितनी भी भर्ती हुई है वह सभी इस मामले के अधीन रहेगी!
यहां से फाइनल आदेश पूरे देश मे लागू होगा

 


आज राजस्थान वाले मैटर मे सुनवाई थी जहाँ पर राजस्थान उच्च न्यायालय के जजमेंट को BEd वालों ने चुनौती दी थी जिसमे BEd को बाहर कर दिया गया था । उस जजमेंट को stay न करते हुए भर्ती करने को कहा गया था और सभी नियुक्तियाँ अंतिम निर्णय के अधीन होंगी ऐसा भी कोर्ट ने कहा था ।
उक्त मैटर मे आज तारीख लगी थी तो अधिवक्ता मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि बंगाल मे BEd की भर्ती हो रही है उसको फिलहाल स्टे कर दिया जाए लेकिन अधिवक्ता अमित पवन ने कहा कि वहाँ appointments होने दी जाएँ जब यहाँ ही आपने फाइनल रोकी हुई है BEd और यह भी अंतरिम व्यवस्था है ।
कोर्ट ने समूचे देश मे 2018 के notifications जिसमे BEd को entry दी थी प्राथमिक भर्ती मे उनको अपने इस आदेश के अंतरिम कर दिया है और कहा है कि जितनी भी भर्ती इस notofication के पश्चात हुई हैँ वे राजस्थान वाले निर्णय के अधीन रहेंगी ।
अधिवक्ता ऐश्वर्य भाटी के यहाँ किसी मृत्यु हो जाने के कारण मैटर को adjourn कर दिया गया था ।



अगली तारीख Nov 16 ,2022

➡️ #bed_vs_bstc विवाद की कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है परंतु कल भी #फैसला नहीं हो सकेगा और अगली डेट मिलेगी!


➡️Bed की वकील ऐश्वर्या भाटी जी के पति का देहान्त हो जाने के कारण वह कल उपस्थित नहीं हो पाएगी उन्होंने इस मामले को आगे सूचीबध्द करने के लिए नोटिस दिया है!!
धन्यवाद

मध्यप्रदेश में 18527 पदों पर होगी प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती, TET पासिंग मार्क्स 60 फीसदी से घटाकर 50 किए जाएंगे

मध्यप्रदेश सरकार ने प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए इंतजार कर हरे हजारों अभ्यर्थियों को खुशखबरी दी है। सरकारे ऐलान किया है कि राज्य में जल्द ही प्राथमिक शिक्षकों के 18527 पदों पर भर्ती की जाएगी। साथ ही प्राथमिक शिक्षा पात्रता परीक्षा के पासिंग मार्क्स 60 फीसदी से घटाकर 50 फीसदी किया जाएगा। यानी प्राथमिक शिक्षक भर्ती में एमपी टीईटी प्राथमिक स्तर में 50 फीसदी अंक पाने वाले अभ्यर्थी भी शिक्षक भर्ती आवेदन के लिए योग्य माने जाएंगे।

मध्यप्रदेश सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, राज्य में 18527 पदों पर भर्ती होगी। इनमें स्कूल शिक्षा विभाग में 7429 पदों और जनजातीय कार्य विभाग के 11098 पदों पर भर्ती होगी।

जारी सूचना के अनुसार, जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संशोधित के बाद अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से शुरू काउंसिलिंग शुरू होगी। उम्मीद है मि एमपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का नोटिस शिक्षा विभाग की ओर से जल्द जारी किया जाएगा। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही टीईटी पास अभ्यर्थी प्राथमिक शिक्षक भर्ती में भाग ले सकेंगे।

#bstc_bed मामले में 24 की सुनवाई के आर्डर अपलोड हो चुका है जिसका असर पूरे देश पर पड़ना है क्योंकि सभी राज्य बोर्ड और NCTE को 6 सप्ताह के अंदर अपना हलफनामा दाखिल करना है निर्धारित समय सीमा के बाद कोई भी अतरिक्त समय किसी को भी नही दिया जाएगा 12Octको मामले की अंतिम सुनवाई हो सकती है
#bstc_bed

#तारीख_पर_तारीख…
6 सप्ताह बाद डेट लगी है सुनवाई की ✅
बीएड बीटीसी विवाद

24 #अगस्त अहम #दिन 🚩

#सुप्रीम कोर्ट में Bstc vs B.ed #विवाद की #सुनवाई होगी जो भी #फैसला #सुप्रीम कोर्ट का #होगा वही #पूरे देश में #सभी #राज्यों में #लागू होगा कि #प्राथमिक में #बीएड रहेगा #या नहीं।

UP TET  30 AUGUST 2022, मंगलवार, breaking news

#डीएलएड_vs_बीएड_विवाद

नोट- आप चाहे डीएलएड या जिस भी शिक्षक ट्रेनिंग कोर्स में एडमिशन लेने के बाद आप चाहे जिस भी सेमेस्टर में हो…आप #TET और #CTET का फॉर्म भर सकते है,और आपकी वह डिग्री मान्य भी होगी।इस बात को NCTE ने भी ऑफिसियल रूप से क्लियर कर दिया है।



बिग ब्रेकिंग

सुप्रीम कोर्ट में देश भर में चर्चित बीएसटीसी बीएड विवाद पर होने वाली सुनवाई अब 24 अगस्त को होगी🔥।
देश के 1.3 करोड़ deled धारियों की निगाह इस फैसले पर…।

DELED BED COURT NEWS
NCTE
deled bed
UP TET 14 July 2022 breaking news

#Delhi: #बीएड_बीएसटीसी_विवाद पर सुप्रीम कोर्ट से बड़ी ख़बर –


आज 10 जुलाई 2022 की ADVANCE LIST में CASE LISTED हो गया हैं , #BED_BSTC_विवाद की फ़ाइनल सुनवाई #सुप्रीम_कोर्ट में 19 जुलाई 2022 को होगी।



19 जुलाई 2022 को होगा अंतिम फैसला!

शिक्षक भर्ती 2022

Vinay Singh

DElEd Up BTC Math/English/Science PATHSHALA For TET/UPTET/CTET/SuperTET/Sahayak adhyapak ki taiyari Free Youtube Online Maths Classes daily.... Channel Owner ~~ "Vinay Singh" From U.P. : "New Delhi", "Raebareli, Uttar Pradesh"

Leave a Reply